राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर नहीं उड़ा तो शिवराज सिंह चौहान ने ली चुटकी

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में होने वाले मतदान से पहले चुनाव प्रचार जोर पकड़ चुका है। बीजेपी-कांग्रेस के शीर्ष नेता चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मध्य प्रदेश का चुनावी दौर कर रहे हैं। राहुल गांधी का हेलीकाप्टर का फ्यूल (ईंधन) खत्म होने की वजह से कल उड़ान नहीं भर पाए थे। इस पर मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की चुटकी ली है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ हम बीजेपी के कार्यकर्ता, दूसरी तरफ राहुल गांधी जिनका हेलीकॉप्टर उड़ा ही नहीं। सच्चाई तो यह है कि अब कांग्रेस का भी फ्यूल खत्म हो गया है। इसलिए कांग्रेस अब टेक ऑफ नहीं करने वाली। राहुल गांधी भी टेक ऑफ नहीं करने वाले…। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सोमवार को मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में रात्रि विश्राम करना पड़ा, क्योंकि खराब मौसम के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने कहा कि शहडोल में खराब मौसम के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। गांधी को जबलपुर जाना था, जहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था। हालांकि, बाद में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने दावा किया कि हेलीकॉप्टर का ईंधन खत्म हो गया है। राहल गांधी अपनी पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के लिए मध्य प्रदेश में हैं और उन्होंने सोमवार को मंडला और शहडोल में दो रैलियों को संबोधित किया, जहां 26 अप्रैल को मतदान होगा। 

शिवराज सिंह चौहान ने कही ये बात

इस बीच, सोमवार रात छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के अंतर्गत गांव चावलपानी में एक सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, राहुल गांधी आज शहडोल आए लेकिन ईंधन की कमी के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। अगर कांग्रेस का ईंधन खत्म हो गया है, तो राहुल के हेलीकॉप्टर के लिए ईंधन कैसे होगा? उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की तरह उड़ान नहीं भर पा रही है। मैडम सोनिया गांधी उन्हें कितना भी धक्का दें, राहुल गांधी उड़ान नहीं भरेंगे।’’ चौहान ने यह भी कहा कि छिंदवाड़ा से कांग्रेस के मौजूदा सांसद नकुलनाथ का राजनीतिक करियर भी आगे नहीं बढ़ रहा है।