विश्व कप की शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने लिया संन्यास

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने अपने 123 मैचों के अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने का फैसला किया है. कॉलिन मुनरो बीते दो टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, लेकिन 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया, जिसके बाद 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया.

कॉलिन मुनरो के संन्यास पर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मुनरो के हवाले से कहा,”ब्लैककैप्स के लिए खेलना मेरे खेल करियर में हमेशा सबसे बड़ी उपलब्धि रही है. मुझे उस जर्सी को पहनने से ज्यादा गर्व कभी महसूस नहीं हुआ, और तथ्य यह है कि मैं सभी प्रारूपों में 123 बार ऐसा करने में सक्षम हूं, मुझे हमेशा अविश्वसनीय रूप से गर्व होगा का.” मुनरो ने आगे कहा,”हालांकि मेरी पिछली उपस्थिति के बाद से काफी समय हो गया है, लेकिन मैंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी कि मैं अपने फ्रेंचाइजी टी20 फॉर्म को वापस हासिल कर पाऊंगा. टी20 विश्व कप के लिए ब्लैककैप्स टीम की घोषणा के साथ अब उस अध्याय को आधिकारिक तौर पर बंद करने का सही समय है. “

कॉलिन मुनरो का अंतर्राष्ट्रीय करियर अब आधिकारिक तौर पर समाप्त हो गया है, लेकिन मुनरो दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. बाएं हाथ के बल्लेबाज, जो साल 2020 में भारत के खिलाफ सीरीज के पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में आखिरी बार ब्लैककैप्स की जर्सी में दिखे थे, उन्होंने 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय, 7 वनडे और एक टेस्ट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है और इस दौरान उन्होंने 3,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए और सात विकेट लिए.

कॉलिन मुनरो अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का अंत न्यूजीलैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर कर रहे हैं. उन्होंने 31 की औसत और 156.4 की स्ट्राइक-रेट से 1,724 रन बनाए हैं. मुनरो के नाम तीन शतक हैं और जो न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगाए गए सबसे अधिक शतक हैं. कॉलिन मुनरो ने साल 2006 में श्रीलंका में हुए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कियाा था और साल 2012-13 में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किा था.

टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी.